AAj Tak Ki khabar

Ration Card New Rules 2024: सरकार का बड़ा ऐलान गेहूं, चावल के साथ अब यह 5 चीज़े भी मुफ्त, यहाँ जाने पूरी खबर

Ration Card New Rules 2024: सरकार का बड़ा ऐलान गेहूं, चावल के साथ अब यह 5 चीज़े भी मुफ्त, यहाँ जाने पूरी खबर

Ration Card New Rules 2024: सरकार का बड़ा ऐलान गेहूं, चावल के साथ अब यह 5 चीज़े भी मुफ्त, यहाँ जाने पूरी खबर। यदि आप भी राशन कार्ड धारक है तो सावधान हो जाइए क्योंकि आप सभी के लिए एक नया अपडेट निकल कर सामने आ रहा है सरकार की ओर से मिल रहे राशन का आप लाभ ले रहे हैं तो आप सभी के लिए एक नई रिपोर्ट सामने आ रही है जहां पर बताया जा रहा है कि राशन की जगह आप सभी के खाते में पैसे डाले जाएंगे इसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में बताई गई है इस ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़े।



यह भी पढ़ें :-Vivo ने लांच किया Vivo का नया धमाका 5G स्मार्टफोन DSLR कैमरा क्वालिटी और 256GB स्टोरेज के साथ भारतीय मार्केट में इस कीमत पर

Ration Card New Rules 2024: सरकार का बड़ा ऐलान गेहूं, चावल के साथ अब यह 5 चीज़े भी मुफ्त, यहाँ जाने पूरी खबर 

Ration के बदले मिलेंगे पैसे

इस समय चुनाव का माहौल चल रहा है और विधानसभा पार्टी की ओर से बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से राशन कार्ड धारकों को पहले मुफ्त राशन का लाभ दिया जाता था जिसे बदलकर अब गेहूं के बदले APL राशन कार्ड धारकों को 1500 रुपए और बीपीएल कार्ड धारकों को ₹2500 और AAY राशन कार्ड आधार को ₹3000 की राशि खाते में मिलने वाली है। इसी समय लोगों को सरकार की ओर से 5 किलो चावल दिया जा रहा है जिससे उनका गुजारा नहीं हो पाता ऐसे में अब पहले से ज्यादा अनाज मिलने वाला है।

जून से राशन के नियम में बदलाव

राशन कार्ड को लेकर कुछ नया अपडेट आ रहा है जहां पर 1 जून से नियमों में बदलाव किए जाएंगे इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जानकारी प्राप्त हो रही है कि अब गेहूं चावल के साथ-साथ दाल चना चीनी और तेल का भी लाभ मिलने वाला है यह कई वस्तुओं को राशन कार्ड धारकों के लिए जोड़ा जाएगा और सरकार की ओर से इस लाभ को बढ़ाया जाने वाला है सरकार की ओर से राज्य के राशन कार्ड धारकों के लिए इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है और जल्द ही जून से इन सभी चीजों के लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

Ration Card वालों को मिलेंगे अब गैस फ्री में

इसके साथ ही राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में एलपीजी गैस सिलेंडर में मिलने वाला है यह लाभ केवल उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मिलता था जो की माता एवं बहनों को दिया जाता था लेकिन अब राशन कार्ड में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलने वाला है.

Ration Card New Rules 2024

सभी राशन कार्ड मिलेगा और जरूरत के अनुसार राशन के साथ-साथ सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। हालांकि अभी इसे लेकर कोई भी अधिकारी जानकारी सामने नहीं आई है ना ही कोई नोटिस सामने आया है यह केवल आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट किया गया है जिसकी जानकारी हमने आपको बताइ है।

यह भी पढ़ें :-MP Anganwadi New Update 2024: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अब ITI में मिलेगा एडमिशन, जानिए जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *